छात्रा का अश्लील फोटो खींचने के आरोपी शिक्षक पर केस


सिसवा बाजार। कोठीभार क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने कक्षा आठ उत्तीर्ण कर चुकी छात्रा के साथ अश्लील फोटो खींच लिया। छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। आरोपी शिक्षक पर केस दर्जकर गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। क्षेत्र में शिक्षक की करतूत की हर तरफ निंदा हो रही है।
तहरीर के अनुसार, क्षेत्र के सरकारी विद्यालय के शिक्षक ने 14 साल की किशोरी के साथ अश्लील फोटो खींच कर उसके घर के मोबाइल पर भेज दिया था। जब अश्लील फोटो पर छात्रा के मां की नजर पड़ी तो उसने बेटी से पूछताछ की। इस पर छात्रा ने मां को बताया कि शिक्षक स्कूल में अक्सर छेड़छाड़ करता है। विरोध करने पर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। शिक्षक ने अश्लील फोटो खींचकर भेजा है। छात्रा ने बताया कि छूट्टी होने के आधे घंटे बाद शिक्षक छोड़ता था। उसकी अश्लील हरकतों से तंग आ गई थी। वह फोटो हमेशा घर भेजने की धमकी दे रहा था। स्कूल से पढ़ाई पूरी होने के बाद भी बुला रहा था।

थानाध्यक्ष कोठीभार अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी शिक्षक के खिलाफ लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम व संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता को 164 के अंतर्गत बयान के लिए महिला थाने भेज दिया गया।

आठ की परीक्षा में छात्रा को कराया था टॉप
शिक्षक ने छात्रा को कक्षा में सबसे अधिक अंक से उत्तीर्ण कराने के बाद विद्यालय में बुलाकर अश्लील हरकत करते हुए फोटो खींच लिया था। छात्रा का कहना है कि शिक्षक ने उसे कक्षा के सभी बच्चों से अधिक अंक से पास कराने के बाद अंकपत्र देने के लिए विद्यालय में बुलाया था। सभी बच्चों को अंकपत्र देकर घर भेज दिया और उसके बाद मेरे साथ अश्लील फोटो खींच लिया। शाम को मेरे घर के मोबाइल पर भेज दिया। छात्रा के परिजनों ने कहा कि शिक्षक का कृत्य बेहद निंदनीय है।

पांच साल पहले एक शिक्षक ने किया था शर्मसार करने वाला कृत्य
टॉयलेट में कैमरा रखकर बनाया जा रहा था अश्लील वीडियो, वायरल होने पर हुआ था खूब हंगामा
संवाद न्यूज एजेंसी
महराजगंज। शहर में करीब पांच साल पहले एक निजी स्कूल के बाथरूम में हिडेन कैमरा लगाकर शिक्षक ने शर्मसार करने वाला कृत्य किया था। वर्तमान में वह निजी स्कूल बंद हो चुका है। उस वक्त इस प्रकरण को लेकर बहुत हंगामा हुआ था। आक्रोशित लोगों ने स्कूल पहुंचकर प्रदर्शन किया था। इधर, परिषदीय स्कूल के शिक्षक के कृत्य ने गुरु-शिष्य के संबंधों को शर्मसार कर दिया है।
छह जुलाई 2018 में महराजगंज शहर के एक निजी स्कूल के बाहर अभिभावकों ने उस वक्त हंगामा कर दिया जब उन्हें ये पता चला कि स्कूल में लड़कियों के टॉयलेट में कैमरा लगा हुआ है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब कुछ लड़कियों का वीडियो शहर में वायरल हो गया। टॉयलेट का अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद काफी हो-हल्ला हुआ था। करीब पांच दिनों तक हंगामा हुआ था। स्कूल के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की थी। आरोपी शिक्षक को जेल भेजा गया था। अब तो स्कूल ही बंद हो गया है। लंबे समय बाद इस तरह की घटना सुनकर लोग सोचने के लिए विवश हैं। परिषदीय स्कूल के शिक्षक का कारनामा सुनकर पांच साल पुरानी घटना लोगों के जेहन ताजी हो गई है। वर्ष 2018 में वायरल हुए वीडियो के बारे में बताया जाता है कि आरोपी शिक्षक वीडियो बनाकर देखता था। आपसी खींचतान में वीडियो वायरल होने के बाद पूरा मामला खराब हो गया। स्कूल में करीब एक साल पहले से टॉयलेट में कैमरा लगा था, लेकिन किसी को जानकारी नहीं थी।