नए सत्र में बच्चों को वितरित की जाएंगी रद्दी में बेचीं गई कार्य पुस्तिकाएं



अमरोहा। हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव का कनेटा में कबाड़ी के ससुर के घर मिली 10,000 से अधिक कार्यपुस्तिकाएं नए सत्र में बच्चों को वितरित की जाएंगी। इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने तैयारी कर ली है।सात फरवरी को हसनपुर क्षेत्र के शाहपुर कला निवासी कबाड़ी सरफराज के ससुर गांव कनेटा निवासी फारूख के घर से दस हजार से अधिक कार्य-पुस्तिकाएं बरामद की गई थीं। 


सामने आया था कि कार्य-पुस्तिकाओं को बीआरसी चंदनपुर से विद्यालयों में बांटने के बजाय रद्दी में बेचा था। इस प्रकरण में खंड शिक्षा अधिकारी गंगेश्वरी आयशा बी की तहरीर पर सैदनगली थाने में कबाड़ी के ससुर फारूख व किताबों के सप्लायर बालाजी एंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर राजू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।


 इस मामले में दो लिपिक को निलंबित भी किया गया था। कार्य पुस्तिकाओं को सैदनगली थाने में रखवाया गया था। दो दिन पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी गंगेश्वरी आरती वर्मा ने किताबों को थाने से रिलीज करा लिया है किताबों को बीआरसी पर रखवाया गया है। अब उन किताबों को नए सत्र में बच्चों को वितरित किया जाएगा।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet