स्कूली बच्चों का LPG सिलिंडर ढोते वीडियो वायरल, प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षिका पर भी एक्शन


स्कूली बच्चों का LPG सिलिंडर ढोते वीडियो वायरल, प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षिका पर भी एक्शन


उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्कूली बच्चों का गैस सिलिंडर ढोते वीडियो वायरल हुआ। इसका संज्ञान लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने प्राथमिक विद्यालय रतेह के प्रभारी प्रधानाध्यापक रामचंद्र केसरी को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सहायक अध्यापक कल्पना देवी का अप्रैल माह का वेतन भी रोक दिया गया है।

सरकारी स्कूलों में बच्चों से पढ़ाई करवाने के बजाय उनसे काम करवाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। प्राथमिक विद्यालय रतेह में बच्चों से गैस सिलिंडर धकेलवाने का वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। प्रभारी प्रधानाध्यापक व अध्यापिका ने एक पत्रकार के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया था।

इसका वीडियो वायरल होने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक के निलंबन व कल्पना देवी का अप्रैल माह का वेतन रोकने की संस्तुति की थी। इस पर बीएसए गौतम प्रसाद ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सहायक अध्यापक कल्पना देवी का अप्रैल माह का वेतन भी रोक दिया।


बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार की है। बच्चों से सिलिंडर विद्यालय में रखवाया गया था। बीएसए ने बताया कि प्रभारी प्रधानाध्यापक का यह दायित्व है कि वे रसोइया की सहायता से सिलिंडर रखवाते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और बच्चों से यह कार्य करवाया।