इस आरोप के कारण बीएसए हुए गिरफ्तार




संतकबीरनगर। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) अतुल कुमार तिवारी को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर सीजेएम न्यायालय में पेश किया। बाद में निजी मुचलके पर उन्हें रिहा कर दिया गया। सरदार पटेल अवर माध्यमिक विद्यालय कालीजगदीशपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति से संबंधित मामले में हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना करने पर बीएसए पर यह कार्रवाई हुई.


संतकबीरनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी को सोमवार को खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नियुक्ति प्रकरण में अवमानना याचिका पर हाईकोर्ट इलाहाबाद के आदेश पर बीएसए के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। कलक्ट्रेट चौकी इंचार्ज राकेश कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने दोपहर बाद बीएसए को अपनी कस्टडी में लेकर सीजेएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई।





मामला जनपद के श्री रामनिवास राज लघु माध्यमिक विद्यालय गड़थौलिया एवं सरदार पटेल अवर माध्यमिक विद्यालय काली जगदीशपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती का है। कोतवाल सर्वेश कुमार राय ने बताया कि प्रकरण में विद्यालय प्रबंधन ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने बीएसए संतकबीरनगर को आदेश दिया था कि आदेश की प्रमाणित प्रति के आधार पर दो सप्ताह में कर्मचारी की नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर कार्रवाई पूरी कराएं। आरोप है कि इसके बाद भी बीएसए ने कोई कार्रवाई नहीं की। प्रबंधतंत्र ने बीएसए के विरुद्ध अवमानना याचिका हाईकोर्ट में प्रस्तुत की। नोटिस मिलने पर भी बीएसए व्यक्तिगत रूप से अथवा उनका कोई प्रतिनिधि कोर्ट में उपस्थित नहीं हुआ और न ही कोई शपथ पत्र उनकी तरफ से प्रस्तुत किया गया।