शिक्षामित्रों ने प्रधानमंत्री के वादे की दिलाई याद


जौनपुर आदर्श समायोजित शिक्षक व शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल ने मछलीशहर सांसद बीपी सरोज से मिला। प्रधानमंत्री को वायदे की याद दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

शिक्षामित्रों ने सांसद से मिलकर वाराणसी स्थित डीरेका मैदान में प्रधानमंत्री द्वारा किए गए वायदे को याद दिलाया। इसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि शिक्षामित्र सहायक अध्यापक पद पर किए गए समायोजन को निरस्त होने पर कहा था कि आप आत्महत्या जैसे कदम न उठाएं। आज से शिक्षामित्रों के हितों की जिम्मेदारी मेरी है, कैसे सरकार आपकी मदद कर सकती है, कैसे आपका जीवन अच्छे से चले, यह सरकार सोचेगी और करेगी ज्ञापन के माध्यम से शिक्षामित्रों ने सांसद से कहा कि आप प्रधानमंत्री से मिलकर शिक्षामित्रों की दशा एवं आर्थिक तंगी से निजात दिलाने की पहल करें।



कहा कि शिक्षामित्रों को लगभग 23 वर्ष हो चुके हैं बेसिक शिक्षा विभाग में सेवा देते हुए प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन शिक्षामित्रों की मुख्य मांग समान कार्य के लिए समान वेतन एवं स्थायीकरण नियमितीकरण के साथ जीविकोपार्जन के लिए आर्थिक रूप से वेतन मानदेय की मांग है।




 इस दौरान शैलेंद्र सिंह, हिमकर पांडेय, राम अकवाल मौर्य, नवेंद्र सिंह, ऊपा यादव मीनू गिरि, उमेश शुक्ला आदि शिक्षामित्र उपस्थित थे।