School Close:भारी बारिश के दृष्टिगत इस राज्य में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल

: ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कल यानी 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है.


Delhi School Close: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Heavy Rain) में पिछले दो दिनों लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी है. मौसम विभाग की माने बीते दो दिनों में हुई बारिश ने पिछले हो दशक के जुलाई महीने में हुई बारिश का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. शहर में लगभग हर जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कल यानी 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है.







10 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल


सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए यह फैसला लिया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है.'






जुलाई में अभी तक 164 मिमी बारिश हुई


दिल्ली में जुलाई में अभी तक 164 मिमी बारिश हुई है. पूरे महीने में शहर में औसतन 209.7 मिमी बारिश होती है. भारी बारिश के कारण शहर के कई पार्क, अंडरपास, बाजार और यहां तक कि अस्पताल परिसर में जलभराव हो गया और सड़कों पर भारी जाम लग गया. सोशल मीडिया पर सड़कों पर घुटनों तक भरे पानी के बीच से गुजरते लोगों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए हैं, जिसने शहर की जल निकासी प्रणाली को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. 




अगले पांच दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना



भारत मौसम विभाग ने मानसून की स्थिति को देखते हुए अपने पूर्वानुमान में बताया है कि अगले पांच दिनों तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की और औसत बारिश की संभावना है. फिलहाल, बारिश की संभावनाओं को खारिज नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि बारिश की वजह वे न्यूनतम और अधिकतम तापमान भी सामान्य कम ही रहेगा. यानी दिल्ली वाले अभी बारिश से राहत की उम्मीद न करें.