प्रधानाध्यापिका और शिक्षिका में मारपीट


अमेठी। कनवर्जन कास्ट को लेकर शनिवार को स्थानीय  ब्लॉक क्षेत्र के मुंशीगंज उत्तर प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका और शिक्षिका के बीच विवाद हो गया। दोनों ने एक-दूसरे पर पिटाई का आरोप लगाया है इसकी शिकायत पुलिस के साथ विभाग के उच्चाधिकारियों से की गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

शनिवार को प्राथमिक विद्यालय, मुंशीगंज उत्तर में प्रधानाध्यापिका वंदना जायसवाल और शिक्षिका रश्मि सिंह के बीच कनर्वजन कास्ट को लेकर विवाद हो गया। रश्मि सिंह का आरोप है कि प्रधानाध्यापक कनवर्जन कास्ट का चेक दें रही थी। उन्होंने कहा कि जितने दिन उन्होंने मध्यान्ह भोजन बनवाया है, सिर्फ उतने दिन का चेक दीजिए। जिसका अंकन पत्र व्यवहार पंजिका पर कर रही थी, तभी प्रधानाध्यापिका ने रजिस्टर छीनकर पिटाई कर दी। वहीं, प्रधानाध्यापिका वंदना जायसवाल का कहना है कि मुझे पूरा स्टॉफ फंसाने की कोशिश कर रहा है। मेरे साथ भी मारपीट की गई है। हमने भी थाने में तहरीर दी है। एसएचओ शिवाकांत पांडेय ने बताया कि मामले की तहरीर मिली है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


बीईओ हरिओम तिवारी ने बताया कि पूर्व में दो बार प्रधानाध्यापक के विरुद्ध मामला आया था। जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। रिपोर्ट जिले स्तर के उच्च अधिकारियों को भेजी गई थी। आज शिक्षिका की पिटाई का मामला आया है। मामले की जांच की जा रही है। बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि बीईओ से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।