खिलाड़ियों को नौकरी देना सरकार का संकल्प: योगी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर ग्राम पंचायत में खेल का मैदान बनाने की प्रक्रिया युद्धस्तर पर चल रही है। इसके साथ ही हर ब्लॉक में एक मिनी स्टेडियम और जिला मुख्यालय पर स्टेडियम होगा। सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है जिससे ग्राम प्रधान व पार्षद अपनी निधि से ओपेन जिम बनवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध है।

वह शनिवार को लोक भवन सभागार में कुशल खिलाड़ी कोटे में चयनित सिपाहियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में बोल रहे थे। इसमें कुल 217 कुशल खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा शुरू हुई है। खेलो इंडिया और फिट इंडिया मूवमेंट ने एक नई क्रांति की है। उन्होंने कहा कि हर ग्राम पंचायत में खेल का मैदान बनाने में बाधा आने पर राजस्व विभाग की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है।

गर्व दिव्या काकरान

लखनऊ। खेल कोटे से सीधे नायब तहसीलदार के पद पर चयनित अंतरराष्ट्रीय पहलवान दिव्या काकरान ने कहा कि हमें यूपी का निवासी होने पर गर्व है। आज यूपी का पूरा नक्शा बदल चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताते हुए दिव्या ने कहा कि वह ओलंपिक की तैयारियों में जुटी हैं, वह गोल्ड की पूरी कोशिश करेंगी।


शासनादेश में संशोधन कर नौकरी दी सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर ग्राम पंचायत में युवक मंगल दल और महिला मंगल दल गठित किए जा रहे हैं। युवा खिलाड़ियों के जज्बे को देखते हुए नियुक्ति प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कार्मिक विभाग के शासनादेश में संशोधन किया गया। इसी का असर है कि यूपी पुलिस में अब तक सबसे बड़ी संख्या में 489 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।