खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ शिकायतों की जांच करेंगे बीएसए, 14 शिक्षकों ने धनउगाही का लगाया आरोप


सिद्धार्थनगर : खंड शिक्षाधिकारी बर्डपुर अरुण कुमार के खिलाफ 14 शिक्षकों ने बीएसए से शिकायत की है। इसमें आनलाइन अवकाश लेने के बावजूद जांच में अनुपस्थित करने और धन उगाही का आरोप लगाया है। शिकायत की जांच सोमवार को बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय स्वयं करेंगे। उन्होंने शिकायत करने वाले शिक्षकों को तीन बजे साक्ष्य के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है।





बर्डपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय महदेवा मिश्र में तैनात प्रशांत चतुर्वेदी, मोतीपुर में कार्यरत प्रज्ञा मिश्रा, अहिरौली के रवि चौधरी, श्वेता मिश्रा बहादुरपुर, गीता यादव जाएगी।



मधुबेनिया, सिरसिहवा प्राथमिक विद्यालय में तैनात रवि चौधरी समेत 14 शिक्षकों ने खंड शिक्षाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एक साथ कई शिक्षकों की शिकायत मिलने पर बीएसए कार्यालय ने इस पर गंभीर रुख अपनाया है। बीएसए ने 14 अगस्त को शिकायतकर्ताओं को पत्र जारी कर नियति बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया।



खंड शिक्षाधिकारी बर्डपुर का कहना है कि शिकायत करने वाले शिक्षकों ने उन्हें अवगत कराया है कि किसी ने फर्जी शिकायत उनके हस्ताक्षर से की है। शिक्षकों के बीएसए के समक्ष बयान के बाद स्थिति स्वतः स्पष्ट हो




♦️आनलाइन अवकाश लेने के बावजूद अनुपस्थित करने का भी है आरोप


♦️आज तीन बजे बीएसए ने शिक्षकों को उपस्थित होने का दिया निर्देश

"खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ शिकायत मिली है। इसकी जांच के लिए शिकायत करने वाले शिक्षकों को सोमवार को बुलाया गया है। साक्ष्य के आधार पर आगे की ककार्यवाही की जाएगी।"

देवेंद्र कुमार पांडेय, बीएसए