प्राथमिक शिक्षक संघ ने विधायक के सामने रखीं अपनी समस्याएं


श्रावस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ श्रावस्ती के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भिनगा विधायक को 18 सूत्री मांग पत्र सौंपा। मांगपत्र में पुरानी पेंशन बहाली समेत अन्य शिक्षक समस्याओं का समाधान किए जाने की मांग की। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष विनय पांडेय की अगुवाई में शिक्षकों की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित 18 सूत्री मांगपत्र भिनगा विधायक इन्द्राणी वर्मा को सौंपा। जिलाध्यक्ष विनय कुमार पाण्डेय ने कहा कि सरकार की ओर से शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण में रुचि नहीं ली जा रही है।



 जिला मंत्री सत्य प्रकाश वर्मा ने कहा कि चार सितंबर को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया जाएगा। अध्यक्ष हरिहरपुररानी अनूप श्रीवास्तव ने शिक्षकों के अंतर जनपदीय स्थानांतरण, पदोन्नति, उपार्जित अवकाश आदि के सम्बंध में अपनी बात रखी। जिला उपाध्यक्ष सुधा सिंह ने महिला शिक्षिकाओं के अंतर जनपदीय स्थानांतरण किये जाने की मांग की ।




 जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह ने सितंबर के अंतिम सप्ताह में शिक्षा निदेशालय (बेसिक) निशातगंज लखनऊ में विशाल धरने का प्रदेश व्यापी कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताया। जिला संयुक्त मंत्री अंकित श्रीवास्तव ने शिक्षकों को संगठित होने का आह्वान किया। जिला उपाध्यक्ष अनुराग पांडेय ने बताया कि हमारी मांगों में पदोन्नति तिथि से 17 हजार 140 रुपये वेतनमान, द्वितीय शनिवार अवकाश, प्रतिकर अवकाश आदि शामिल है।