6 साल से नहीं बढ़ा शिक्षा मित्रों का मानदेय



सिद्धार्थ नगर (एसएनबी)। जिस नौकरी से बच्चो की पढ़ाई, लिखाई और दवाई की व्यवस्था न हो पाए वह नौकरी किस काम की है, सरकार हम लोगो को केवल लाली पाप दे रही है, विगत 6 वर्षो से एक पैसे का मानदेय बढ़ोत्तरी नही की गई है, इस भीषण महंगाई में हम सभी लोग परेशान है, अब हम लोग अपनी जायज मांगों को लेकर आगामी सितंबर माह में लखनऊकी धरती पर धरना प्रदर्शन कर आर पार की लड़ाई लड़ेंगे।

उक्त बातें शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने कही, वह जिला मुख्यालय पर स्थित बुद्ध वन विहार पार्क में आयोजित शिक्षामित्रों की बैठक को संबोधित कर रहे थे । उन्होने कहा कि हम लोग अपना पूरा जीवन बच्चो को शिक्षित करने में लगा दिए। सरकार की गलत नीतियों के कारण आर्थिक समस्यायों के साथ साथ तमाम प्रकार की परेशानियों से जूझ रहे है। महंगाई चरम पर पहुंच गई है। जिला संरक्षक श्याम नारायण त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षामित्र गांव के गरीब बच्चो को विगत 22 वर्षो से पढ़ा रहे है। इस अवसर पर अशोक मिश्र का कहना है कि हम लोग हैरान है, कि सरकार कुछ नही कर रही है प्रदेश के किसी न किसी जिले से प्रतिदिन शिक्षामित्रों की मौत हो रही है।
प्रतिदिन का एवरेज 2 शिक्षामित्र की मौत हो रही है लेकिन ये किसी को दिखाई नही दे रहा है। सरकार को बड़ा दिल करके हम लोगो की जायज मांगों को तत्काल पूरा करना चाहिए। इस अवसर पर घनश्याम पांडेय,राजाराम,जय प्रकाश चौधरी, अखिलेश तिवारी, लवकुश, सुनील पांडेय, जहीर,पलटुराम,शंभू, युनुस, अंबिका, देवेंद्र यादव, प्रतिभा पाठक सहित अनेकों लोग उपस्थित रहे।