पांच शिक्षक हैं लापता सेवा समाप्ति का नोटिस


पांच शिक्षक हैं लापता सेवा समाप्ति का नोटिस

अवैतनिक अवकाश का पत्र देकर कई महीने से चल रहे लापता


ज्ञानपुर। जिले के पांच स्कूलों से लापता चल रहे शिक्षकों पर बेसिक शिक्षा विभाग ने शिकंजा कस दिया है बृहस्पतिवार को सेवा समाप्ति की नोटिस जारी कर उपस्थित होने का निर्देश दिया। नोटिस के अनुसार पखवाड़े भर में उपस्थित न होने पर सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

जिले के 892 परिषदीय स्कूलों में करीब चार हजार शिक्षक शिक्षिकाएं हैं। जिले के छह ब्लॉकों मैं कुछ ऐसे शिक्षक हैं, जो कई महीनों से अनुपस्थित चल रहे हैं। विभाग की ओर से इन शिक्षकों को कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। बृहस्पतिवार को विभाग ने अंतिम नोटिस जारी कर कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया।

इसमें सुरियावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पट्टी अचल सिंह के नितीन सिंह सोलंकी, डीघ लॉक के प्राथमिक विद्यालय कूड़ी के नवरत्नमणि त्रिपाठी, प्राथमिक विद्यालय सरायजगदीश की सहायक अध्यापिका पूनम कुशवाहा, कंपोजिट विद्यालय कोइरौना की सहायक अध्यापिका शशिरानी और अभोली ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय वीरमपुर की अल्पना द्विवेदी शामिल हैं।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि पांचों शिक्षक-शिक्षिकाएं अवैतनिक अवकाश का पत्र संबंधित स्कूल में रखकर कई महीने से गायब हैं, जबकि अवकाश के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाता है। पूर्व में नोटिस जारी किया गया था। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अब अंतिम नोटिस जारी कर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। अब उपस्थित नहीं होने पर सेवा समाप्त कर दी जाएगी।