शिक्षक स्थानातरण: फिर बढ़ा दी गई तारीख, शिक्षकों का विद्यालय आवंटन अब 20 सितंबर को

 प्रदेश में बेसिक विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में तबादला पाए शिक्षकों के स्कूल आवंटन की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब शिक्षकों का स्कूल आवंटन 20-21 सितंबर को किया जाएगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसे 15 व 16 सितंबर को किया जाना था।


एक से दूसरे जिले में तबादला पाए शिक्षक काफी समय से विद्यालय आवंटन के लिए भटक रहे हैं। किंतु विभागीय अधिकारी इससे जुड़ी आवश्यक प्रक्रिया ही नहीं पूरी कर पा रहे हैं। कई बार के निर्देश के बाद भी बीएसए अयोध्या, बलिया, श्रावस्ती, बाराबंकी, अमरोहा, देवरिया में आवश्यक कार्यवाही नहीं पूरी की जा सकी है। इसे लेकर शिक्षकों में काफी नाराजगी है। उनका कहना है कि विभाग जान-बूझकर प्रक्रिया में देरी कर रहा है।




बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा है कि इन जिलों व अन्य जिलों जिनमें विद्यालय आवंटन नहीं हुआ है, यहां आवश्यक कार्यवाही पूरी की जाए। इसके अनुसार सभी मंडल व जिले में सहायक अध्यापक प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को स्कूल आवंटन 20 व 21 सितंबर को किया जाएगा। प्रदेश में एक से दूसरे जिले में 16614 शिक्षकों का तबादला जून के अंत में हुआ है। तब से अब तक उनके स्कूल आवंटन की प्रक्रिया नहीं पूरी हो पाई है।