शर्मनाक करतूत: शिक्षामित्र ने 7वीं की छात्रा को छुट्टी के बाद कमरे में किया बंद, फिर करने लगा घिनौना काम, चिल्लाती रही वो

 पीलीभीत के पूरनपुर में शिक्षामित्र ने शनिवार को स्कूल के सभी बच्चों की छुट्टी कर कक्षा सात में पढ़ने वाली 13 साल की छात्रा को रोक लिया। बाद में उसे कमरे में बंद कर छेड़छाड़ करने लगा। छात्रा के शोर मचाने पर शिक्षामित्र ने उसे धमकी देकर छोड़ दिया। 


शिकायत पर हजारा पुलिस ने शिक्षामित्र के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना शनिवार को हजारा थाना क्षेत्र के एक उच्च प्राथमिक स्कूल में हुई। यहां तैनात शिक्षिका अवकाश पर चल रही हैं। शिक्षक प्रशिक्षण पर गए थे। समीप के स्कूल में तैनात शिक्षामित्र संतोष मित्रा को उच्च प्राथमिक स्कूल में शिक्षण कार्य करने के निर्देश अफसरों ने दिए थे। 




शिक्षामित्र ने स्कूल बंद होने के समय हुआ तो सभी बच्चों को घर भेज दिया लेकिन कक्षा सात में पढ़ने वाली 13 साल की छात्रा को रोक लिया। इसके बाद में उसे कमरे में बंद कर छेड़छाड़ करने लगा। छात्रा के शोर मचाने पर शिक्षामित्र ने उसे किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया। 


छात्रा ने घटना की शिकायत घर पहुंचकर अपने परिजनों से की। इसके बाद परिजन छात्रा को लेकर थाना हजारा पहुंचे। हजारा एसओ परवेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रा के परिजनों की ओर से शिक्षामित्र के खिलाफ छेड़छाड़ और पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

एसओ ने बताया कि आरोपी शिक्षामित्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी विजय वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। अगर छात्रा से छेड़छाड़ हुई है तो शिक्षामित्र के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी