पीएम करेंगे अटल विद्यालयों का उद्घाटन



लखनऊ,। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन आगामी 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री प्रदेश के सभी मंडलों में बने विद्यालयों का विधिवत शुभारंभ करेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री के निर्देश पर इन सभी स्कूलों में 11 सितंबर से शैक्षिक सत्र शुरू हो चुका है। श्रमिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के इस यूपी मॉडल को आने वाले दिनों कुछ अन्य राज्य भी अपना सकते हैं।

भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड (बीओसीडब्ल्यू) में पंजीकृत बच्चों को प्रदेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर अटल आवासीय विद्यालय खोले गए हैं। इन स्कूलों में पंजीकृत श्रमिकों और कोरोना में निराश्रित हुए बच्चों को मुफ्त आवासीय शिक्षा मिलने लगी है। कक्षा छह से 12 तक के इन विद्यालयों में प्रत्येक की क्षमता एक हजार बच्चों की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इन आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन किया जाएगा।

श्रम विभाग इसकी तैयारियों में जुटा है। वाराणसी में जिस वक्त पीएम उद्घाटन करेंगे, तब सभी विद्यालयों उस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। सभी जगह स्क्रीन लगाए जाएंगे। इस दौरान उन स्कूलों में जनप्रतिनिधि, नोडल अधिकारी और अभिभावक मौजूद रहेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से संवाद भी कर सकते हैं।




नवम्बर में लखनऊ आ सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

लखनऊ। आगामी नवम्बर माह के पहले पखवाड़े में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ आ सकते हैं। यहां रायबरेली रोड स्थित गन्ना किसान अनुसंधान संस्थान में आयोजित होने वाले कृषि कुम्भ के उद्घाटन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को निमंत्रण भेजकर दिन तारीख तय करने का अनुरोध किया गया है।