विद्यालय निर्माण को स्थान चिह्नित कर दें रिपोर्ट: डीएम

 

बहराइच, जिले में 50 लाख से अधिक की चल रही करोड़ों रुपये की 81 परियोजनाओं की डीएम मोनिका रानी ने समीक्षा की। डीएम ने पूर्ण हो चुकी परियोजनाओं को तत्काल हैंडओवर व अपूर्ण परियोजनाओं के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। अधीनस्थों को कार्यालय से निकलकर स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करने की भी नसीहत दी है। प्रोजेक्ट अलंकार के विद्यालयों के निर्माण को लेकर दो दिनों में जमीन उपलब्धता की रिपोर्ट संस्था को देने को कहा है।



कलेक्ट्रेट सभागार में 568.64 करोड़ की लागत से विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माणाधीन कुल 81 परियोजनाओं के प्रगति की हकीकत को डीएम ने परखा। इन परियोजनाओं पर अब तक 420.10 करोड़ की धनराशि खर्च किया जा चुका है। डीएम ने कहा कि सभी संस्थाए अपने निर्माण कार्यों की फीडिंग सीएमआईएस पोर्टल पर करते रहें।


अधीनस्थों को निरीक्षण रिपोर्ट उन्हें भी भेजने के निर्देश दिए, ताकि सही स्थिति की जानकारी समय से रहे। पूर्ण परियोजनाओं के हैण्डओवर करने की कार्यवाही तत्काल पूरा करें। डीआईओएस को प्रोजेक्ट अलंकार के तहत निर्माण कार्यों के लिए विद्यालयों में स्थान चिन्हित कर कार्यदायी संस्था को दो दिनों में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।