पुरानी पेंशन और भत्तों की बहाली के लिए कलेक्ट्रेट पर गरजे शिक्षक

 मैनपुरी। पुरानी पेंशन और समाप्त किए गए भत्तों की बहाली के लिए मंगलवार को शिक्षकों और कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश (एस-4) के नेतृत्व में शिक्षकों और कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य

पाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को साैंपा।


कलेक्ट्रेट पर एस-4 के जिला महामंत्री सुजीत चौहान ने कहा कि कर्मचारियों की विचाराधीन मांगों के साथ पुरानी पेंशन को सरकार तुरंत बहाल करे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो एक विशाल राष्ट्रीय स्तर के धरने का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक और कर्मचारियों की बुढ़ापे की लाठी और सम्मान पुरानी पेंशन को अतिशीघ्र बहाल किया जाए। पेंशन कर्मचारी का अधिकार है जो उसे हर हाल में मिलना ही चाहिलए। उन्होंने कर्मचारियों को संगठित रहने का आह्वान किया।






जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि संविदा/मानदेय पर कार्यरत कार्मिकों और शिक्षकों का अतिशीघ्र नियमतीकरण किया जाए। ऐसा न होने से उनका भविष्य किंचित मात्र भी सुरक्षित नहीं है हर हाल में उनको नियमित किया जाए। इससे उनका खोया हुआ सम्मान फिर से मिल सके। जिला संयोजक अलकेश मिश्रा ने कहा कि कर्मचारी मुख्यमंत्री और राज्यपाल से सहयोग की नहीं बल्कि ठोस कार्यवाही की अपेक्षा करते हैं। इस अवसर पर जिला कोषाध्यक्ष अमित दुबे, जिला उपाध्यक्ष शिवमंगल सिंह, मुनीम सिंह, आशीष यादव, उमेश सिंह, संगठन मंत्री राहुल यादव, जय कुमार, पवन यादव, संयुक्त मंत्री राजीव कुमार आदि मौजूद रहे।