शिक्षामित्र को कुचलने वाली बस के चालक को छोड़ा

प्रयागराज, । मेयोहाल चौराहे पर शताब्दी बस की चपेट में आने से स्कूटी सवार शिक्षामित्र संतोष यादव की मौत हो गई थी। मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पर शिक्षक और शिक्षामित्रों का जमावड़ा लगा रहा। संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने संतोष की पत्नी से मिलकर उनके बच्चों को आर्थिक मदद करने का आश्वासन दिया। पोस्टमार्टम के बाद नम आंखों से अंतिम विदाई दी। वहीं इस हादसे के जिम्मेदार बस चालक को कर्नलगंज पुलिस ने मुचलके पर छोड़ दिया।



प्राथमिक विद्यालय चकनिरातुल में कार्यरत शिक्षामित्र संतोष यादव सोमवार को अपने मित्र मुकेश के साथ स्कूटी से जा रहे थे। मेयोहाल चौराहे पर लखनऊ से आ रही शताब्दी बस ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में संतोष यादव की मौके पर ही मौत हो गई। मंगलवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इस हादसे की जानकारी मिलते ही पोस्टमार्टम हाउस पर दर्जनों शिक्षक और शिक्षामित्र समेत अन्य पदाधिकारी पहुंच गए। संतोष यादव आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर संघ के पदाधिकारी थे। आदर्श शिक्षा मित्र संघ के जिला अध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी, मांडलिक मंत्री शारदा शुक्ला, नगर अध्यक्ष मोहम्मद अख्तर आदि पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद रहे।


20 अगस्त को सिविल लाइंस डिपो की जनरथ बस से लखनऊ जा रहे एक यात्री ने कंट्रोल रूम में शिकायत दर्ज कराई कि चालक तेज गति से बस चला रहा था। टोकने पर भी असर नहीं हुआ।