बीएलओ ड्यूटी में रुचि न लेने पर छह अनुदेशकों पर कार्रवाई


बीएलओ ड्यूटी में रुचि न लेने वाले ब्लाक तालग्राम के छह अनुदेशकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। खंड शिक्षाधिकारी ने बीएसए को रिपोर्ट भेज कर मानदेय रोकने की संस्तुति की है।

बीईओ ने सात नवंबर को प्रभारी बीएसए डॉ. पूरनलाल को भेजे पत्र में बताया कि कंपोजिट विद्यालय रसूलाबाद के अनुदेशक सौभाग्य पाल, नरमऊ के बबिता कुमारी, महोना की अजिता शाक्य, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरगांव के विपिन कुमार, तेरारब्बू के विजय कुमार, कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय सरायप्रयाग प्रीती की बीएलओ ड्यूटी लगाई गई थी। इन अनुदेशकों ने तहसील से ड्यूटी प्राप्त नहीं की और बीएलओ ड्यूटी से मना कर दिया। निर्वाचन कार्य में सहयोग न करने के आरोप में अग्रिम आदेश तक मानदेय रोकने की संस्तुति की जा रही है। खंड शिक्षाधिकारी रमेश चंद्र चौधरी का कहना है कि बीएलओ ड्यूटी न करने पर छह अनुदेशकों का मानदेय रोकने की संस्तुति बीएसए से की गई है।






गणित विषय का प्रशिक्षण आज

उच्च प्राथमिक विद्यालय अनीभोज सहायक शिक्षक मीना देवी, रायपुर अलमापुर अलीम खां, प्राथमिक विद्यालय बलीदासपुर के दीक्षा पाल, कंपोजिट विद्यालय मलिकपुर के तेज बहादुर समेत चार सहायक शिक्षकों को बुधवार को जिला प्रशिक्षण संस्थान छिबरामऊ में गणित विषय के प्रशिक्षण के लिए निर्देशित किया गया है।