बारात में मारपीट, शिक्षक की मौत: दो साल पहले हुई थी शादी

 प्रतापगढ़, । लीलापुर के गड़ेहरी से पट्टी के शेखपुर अठगवां में गई बारात में डीजे पर भोजपुरी गीत बजाने को लेकर मारपीट हो गई। इसमें कई बाराती घायल हो गए और दिल्ली से आया दूल्हे के चाचा का शिक्षक दोस्त कुंए में गिर गया। मौके पर पहुंचे फायरब्रिगेड कर्मियों ने उसे बाहर निकाला लेकिन उसकी मौत हो गई थी।

शिव प्रताप (फाइल फोटो)।


गड़ेहरी के ओमप्रकाश यादव के बेटे शुभांग यादव की शादी के लिए मंगलवार को बारात पट्टी कोतवाली के शेखपुर अठगवां के भागीरथी यादव उर्फ मुकुंदे के घर गई थी। उसकी शादी मुकुंदे की बेटी लक्ष्मी के साथ तय थी। मंगलवार रात साढ़े 12 बजे डीजे पर भोजपुरी गीत बजने पर घरातियों ने आपत्ति की तो विवाद हो गया। कहासुनी बढ़ी और घरातियों ने बारातियों को लाठी डंडे से पीटकर घायल कर दिया। बारात में शामिल दूल्हे के चाचा का दोस्त दिल्ली के इंटर कॉलेज का शिक्षक उदयपुर के राहाटीकर निवासी शिवप्रताप (30) कुंए में गिर गया। मारपीट से भगदड़ मच गई और बाराती भाग निकले। सूचना पर पट्टी कोतवाली पुलिस के साथ ही फायरब्रिगेड के लोग भी पहुंचे और उसे बाहर निकाला लेकिन उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने शिवप्रताप के पिता हरिश्चंद की तहरीर पर हादसे की रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


दो साल पहले हुई थी शादी


बरात में कुंए में गिरने से मृत शिक्षक शिव प्रताप अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। दो साल पहले उसकी शादी सुधा के साथ हुई थी। अभी कोई बच्चा भी नहीं था। वह दोस्त के भजीते की शादी में सीधे दिल्ली से आया था।


गिरते ही कीचड़ में धंसा देर से हुई जानकारी


बारात में मारपीट के दौरान भगदड़ के बीच शिवप्रताप कुंए में गिर गया था। अधिकांश बाराती भाग निकले। काफी देर बाद एक ग्रामीण ने कुंए में गिरने की जानकारी दी। लोगों ने कुंए में झांका तो चप्पल पानी में उतराया दिखा। ग्रामीण ही कुंए में उसकी तलाश करने लगे लेकिन कामयाबी नहीं मिली। बाद में फायर ब्रिगेड के लोग पहुंचे तो वह कीचड़ में धंसा मिला।


सिर पर चोट देख हत्या का आरोप


शिक्षक शिवप्रताप का शव पोस्टमार्टम हाउस आने के बाद रिश्तेदारों के साथ ही गांव के लोग भी पहुंच गए। वे सिर पर पीछे की ओर चोट देखकर हत्या का आरोप लगाने