शर्मनाक फीस जमा न करने पर स्कूल में बच्चे का सिर मुंडवाया




बम्हनपुर(लखीमपुर), । खीरी जिले के निघासन में संचालित एक निजी स्कूल ने फीस जमा न कर पाने पर कक्षा तीन के छात्र का शिक्षक ने सिर मुंडवा दिया। इतना ही नहीं, आरोप यह भी है कि बच्चे को सड़कों पर घुमाया गया। पुलिस से की गई शिकायत में बच्चे की नानी ने कहा कि जब वह शिक्षक से इस मामले की शिकायत करने स्कूल गई तो स्कूल से उसको भगा दिया गया।



मझगई थाना क्षेत्र के बौधियाकलां में निघासन-पलिया हाईवे के किनारे चलने वाले एक निजी स्कूल में लोनियनपुरवा गांव का एक बच्चा पढ़ता है। बच्चा अपनी नानी के पास रहकर यहीं पढ़ता है। बच्चे की नानी ने बताया कि बीते शुक्रवार को उनका नाती स्कूल पढ़ने गया था। स्कूल संचालक ने बच्चे से फीस जमा करने को कहा। बच्चा फीस नहीं ले गया था। इस पर स्कूल संचालक व शिक्षक ने पहले बच्चे को पीटा। इसके बाद उसका सिर मुंडवाकर स्कूल के बाहर घुमाया। रोते हुए घर पहुंचे बच्चे ने इसकी जानकारी नानी को दी। नानी का कहना है जब वह शिकायत लेकर स्कूल गई तो स्कूल संचालक ने उनके साथ भी अभद्रता की। नानी को भी भला-बुरा कहा और उनको भी धक्का देकर भगा दिया। नानी ने मझगई थाने में तहरीर दी। एसओ मझगई अवधराज सेंगर ने कहा कि मेरे सामने यह मामला आया था। स्कूल पक्ष को थाने बुलाया गया। दोनों पक्षों ने सुलह समझौता कर लिया है।


बच्चे का सिर मुंडवाने का मामला गंभीर है। कल ही बीईओ निघासन को जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -प्रवीण तिवारी, बीएसए