22 जनवरी की सभी परीक्षाएं स्थगित


13 पाठ्यक्रमों का बदला गया परीक्षा कार्यक्रम

एलयू में 22 जनवरी को परीक्षाएं स्थगित करने से स्नातक, परास्नातक व डिप्लोमा के 13 पाठ्यक्रमों का परीक्षा कार्यक्रम बदल गया है। जिसका संशोधित कार्यक्रम विवि के परीक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया है। प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि एमए जनसंख्या अध्ययन, समाज कार्य, फ्रेंच, एमए या एमएससी मानवशास्त्रत्त् व फॉरेंसिक साइंस, मैथ्स, एमएससी रिन्यूबल एनर्जी, फूड प्रोसेसिंग एंड फूड टेक्नोलॉजी, एमटीटीएम और बीपीए व एमपीए पाठ्यक्रम का परीक्षा कार्यक्रम बदला गया है। बीए ऑनर्स समाज कार्य व अंग्रेजी और पीजी डिप्लोमा डिजास्टर रिलीफ एंड रिहैबिलेटेशन पाठ्यक्रम के परीक्षा शेड्यूल में भी बदलाव किया है।


लखनऊ, । अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की भव्य तैयारी के मद्देनजर लखनऊ विश्वविद्यालय ने 22 जनवरी की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। साथ ही कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

एलयू में जारी विषम सेमेस्टर परीक्षा-2023 के तहत कई पाठ्यक्रमों के परीक्षा कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को ध्यान में रखते हुए एलयू ने कई बड़े कार्यक्रमों के आयोजन करने का भी फैसला किया गया है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि इस संबंध में एलयू से संबद्ध महाविद्यालयों से भी अनुरोध किया जा रहा है कि इस ऐतिहासिक अवसर से संबंधित कार्यक्रम वह अपने कॉलेज में भी आयोजित करें। 22 जनवरी को एलयू और उससे संबद्ध कॉलेजों में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करके संशोधित परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।