रकम मांगने पर सेवानिवृत शिक्षक की हत्या


गोवर्धन(मथुरा)। राधाकुंड की राधिका विहार कॉलोनी में सेवानिवृत्त शिक्षक की हत्या रकम मांगने पर की गई थी। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर सेवानिवृत्त शिक्षक से लिए रुपयों में से 6 लाख बरामद भी कर लिए।




10 दिसंबर को सेवानिवृत्त शिक्षक उमेश चंद शर्मा हाल निवासी कस्बा राधाकुंड राधिका बिहार कॉलोनी का शव अपने मकान में मिला था। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण चोट आया। ऐसे में प्रभारी निरीक्षक विनोद बाबू मिश्रा ने राधाकुंड चौकी प्रभारी शैलेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच शुरू की।







मृतक उमेश शर्मा मूल रूप से मथुरा का रहने वाला था। उसकी पहचान कुछ वर्ष पहले मथुरा में उसके पड़ोसी लवकुश निवासी घुंघरावली से हुई थी। लवकुश उमेश के मथुरा वाले मकान के पास किराए पर रहता था।




शिक्षक का घर में विवाद होने पर वह राधाकुंड की राधिक विहार कॉलोनी में घर बनाकर रहने लगा। बीमारी के चलते उसने वीआरएस ले लिया। शिक्षक के राधाकुंड आने के कुछ समय बाद लवकुश भी पड़ोस में मकान बनाकर राधाकुंड में रहने लगा।




शिक्षक व उसकी पत्नी का तंत्र विद्या विवाद खत्म कराने का झांसा देकर उसने 14 लाख 50 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। काफी प्रयास के बाद भी सुलह नहीं हुई तो उमेश शर्मा ने रकम मांगी। पुलिस के अनुसार, रकम न देनी पड़े इस कारण लवकुश ने सेवानिवृत्त शिक्षक की हत्या कर दी।




इस मामले मृतक के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी लवकुश को राधाकुंड के मुखराई मोड़ के पास से गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त ईंट व पत्थर भी बरामद कर लिए। प्रभारी निरीक्षक विनोद बाबू मिश्रा ने बताया कि हत्यारोपी को जेल भेज दिया है।