प्रधानाध्यापक द्वारा महिला शिक्षिकाओं के साथ अश्लील हरकतें किए जाने वाले मामले में शिक्षिकाओं से विवेचक ने की पूछताछ

 

रामपुर, प्रधानाध्यापक द्वारा महिला शिक्षिकाओं के साथ अश्लील हरकतें किए जाने वाले मामले में सोमवार को विवेचक द्वारा पूछताछ कर महिला शिक्षिकाओं का बयान दर्ज करवाए गए।

कोतवाली क्षेत्र गांव कृष्णानगर मानपुर ओझा स्थित आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाओं ने संयुक्त रूप से प्रधानाध्यापक पर अश्लील हरकतें करने और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इस पर गुस्साई महिला शिक्षिकाओं और उनके परिजनों ने विद्यालय परिसर में खूब हंगामा भी किया था। बाद में सभी महिला शिक्षिकाएं परिजनों और अन्य शिक्षकों के साथ कोतवाली पहुंच गई थीं। 



यहां उन्होंने संयुक्त रूप से पुलिस को तहरीर सौंपते हुए प्रधानाध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने संयुक्त रूप से दी गई तहरीर के आधार पर विद्यालय के प्रधानाचार्य हरिराम दिवाकर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। साथ ही डीएम ने इस प्रकरण पर संज्ञान लेते हुए एक जांच कमेटी गठित किए जाने का निर्देश जारी किया था। इसी बीच सोमवार को विवेचक ने विद्यालय पहुंच कर शिकायतकर्ता महिला शिक्षिकाओं के बयान दर्ज करवाए। यहां उन्होंने शिक्षिकाओं से पूछताछ भी की और जल्द ही आगामी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह का कहना है कि इस प्रकरण की विवेचना जारी है। विवेचना के आधार पर ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।