शिक्षा मंत्री के पास भर्ती की योजना नहीं तो उनके पिता को नहीं देंगे वोट


एटा। एक तरफ लोकसभा चुनाव की तिथि नजदीक आती जा रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रत्याशियों की कमजोरी को ढूंढने में वोटर भी कम रूचि नहीं ले रहे हैं सरकार द्वारा किये हुए एक-एक बायदे को वह ध्यान से देख व सुन रहे हैं तो वहीं स्थानीय मुददे एवं पार्टी प्रत्याशियों में भी कमों निकालने में कम रुचि नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही मामला एटा लोकसभा पर भी फंसता नजर आ रहा है। यहां बीजेपी ने अपने सिटिंग सासद पर भरोसा जताकर उनको टिकिट दिया है तो वहीं युवा बेरोजगार भी पार्टी प्रत्याशी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठा है। इसका उदाहरण प्राथमिक शिक्षा में भर्ती प्रक्रिया को स्थगित किए जाने को लेकर बताया जा रहा है। देखना यह है कि यह बेरोजगार युवा क्या निर्णय लेता है इसके लिए अभी चुनाव में समय है।



युवा बेरोजगारों का कहना है कि वह काफी समय से प्राथमिक शिक्षा में भर्ती प्रक्रिया की राह देख रहे हैं इसके लिए उन्होंने यूपी टैट एवं सीटेट की परीक्षा उत्तीर्ण की है लेकिन उनके अरमानों पर पानी उस समय फिर गया जब विधान सभा सत्र के दौरान सपा पार्टी के विधायकों ने बेसिक शिक्षा विभाग में भर्ती प्रक्रिया की आवाज उठाई। लेकिन उसके जबाब में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह ने कहा कि प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की इस समय कोई योजना नहीं हैं। इसके जबाब में उनका तर्क था कि जो अनुपात छात्र शिक्षकों के लिए है उसको प्रदेश के शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों को जोड़कर देखा जाय तो वह अनुपात पूरा हो जाता है इसलिए भर्ती का तो सवाल ही नहीं उठता। जबकि इसके तर्क में विपक्ष का यहां तक कहना था कि जब अनुदेशक एवं शिक्षामित्र शिक्षक में सुमार नहीं हैं तो अनुपात में कैसे जोडा जा सकता है लेकिन इसके लिए सरकार एवं विभागीय मंत्री के पास कोई जबाब नहीं है।

मंत्री के पास योजना नहीं तो हमारी भी योजना नहीं

युवाओं ने अपना तर्क दिया है कि जब बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह के पास अभी विभाग में भर्ती किए जाने की कोई योजना नहीं है तो उनके पिताश्री को भी मत देने की अभी कोई योजना नहीं है वह अपने विभाग में योजना की तैयारी करें तभी अपने पिताश्री के लिए मत देने की आशा और उम्मीदें बरकरार रखें।

क्या बोले यूपी टैट, सीटैट उत्तीर्ण युवा

वैसे तो हमने हमेशा ही बीजेपी को ही अपना मत दिया है, लेकिन इस सरकार ने हमारे बारे में की विचार नहीं किया रही बात क्षेत्र की तो क्षेत्रीय सांसद के पुत्र राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह के पास उनके लिए कोई योजना नहीं है तो वह किस खुशी में उनके लिए वोट करें।

रेखा शर्मा यूपी टैट, सीटेट पास, शिक्षित बेरोजगार।

● जब बेसिक शिक्षा मंत्री के पास विभाग में भर्ती की योजना ही नहीं है तो उनके पिता को उनके पास वोट देने की योजना नहीं है।

कु. अर्चना टैट, सीटेट पास बेरोजगार।

• संदीप सिंह भले ही प्रदेश के राज्य मंत्री सवतंत्र प्रभार है, लेकिन विधान सभा सत्र में जबाब देने के दौरान सायद यह भूल चुके थे कि उनके पिता एवं स्वयं वह भी पांच बर्ष बाद जनता की अदालत में जरूर आयेंगे यह जनता किसी का उधार नहीं रखती है सूद सहित वापस करती है वह समय आ चुका है।

जेपी सिंह यूपी टैट, सीटेट पास, बेरोजगार।

● हम बेरोजगार अवश्य हैं लेकिन सत्ता में बैठे नेताओं की भाषा का ज्ञान भी रखते हैं कि कब और कौन से समय इनसे कौन से भाषा में बात करनी है इनकी भाषा का जवाब सूद सहित दिया जायेगा जिसका वह इंतजार करें।

मौ. बिलाल सीटेट शिक्षित बेरोजगार।