बीईओ के साथ निरीक्षण को गए शिक्षक को स्कूल के बाहर खदेड़ा


सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता
जनपद के ब्लॉक शोहरतगढ़ में निरीक्षण के लिए खंड शिक्षा अधिकारी के साथ सुबह में गए दूसरे स्कूल के शिक्षक को एक विद्यालय के शिक्षकों ने स्कूल के बाहर खदेड़ दिया। आरोप है कि शिक्षक अपना स्कूल छोड़ कर हर दिन बीइओ के वाहन में बैठकर स्कूलों में जाकर निरीक्षण कराते हैं।





बुधवार को ब्लॉक शोहरतगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी सुबह के समय क्षेत्र के एक विद्यालय पर ब्लॉक के एक शिक्षक को लेकर अपनी सरकारी गाड़ी से जा पहुंचे। निरीक्षण में तमाम तरह के सवाल प्रभारी प्रधानाध्यापक व शिक्षकों से पूछ रहे थे।


 बीइओ के साथ गए एक अन्य विद्यालय के एक शिक्षक को देखकर शिक्षक आक्रोशित हो गए। विद्यालय के शिक्षकों ने कथित मुखबिर शिक्षक को विद्यालय परिसर से बाहर का रास्ता दिखाया। चर्चा है कि शोहरतगढ़ बीइओ अपने साथ आए दिन दो चर्चित शिक्षक को साथ में लेकर चलते रहे हैं। इस समय एक शिक्षक निर्वाचन कंट्रोल रूम में संबद्ध हैं। बीईओ के साथ निरीक्षण करने गए शिक्षक को विद्यालय से बाहर निकालने संबंधी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज से वायरल हो रहा है।



 हालांकि हिन्दुस्तान वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता। चर्चा है कि बीईओ साथ निरीक्षण पर गए शिक्षक से ही बीइओ के निरीक्षण में पकड़े जाने या अन्य किसी प्रकार के मामले पर ब्लॉक के शिक्षक अलग से मिलते हैं। खंड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार शुक्ल ने बताया कि निरीक्षण करने गए थे। मगर ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। प्रकरण असत्य और निराधार है।