निरीक्षण में शिक्षक के साथ बीईओ के पहुंचने पर आक्रोशित हो रहे शिक्षक

 

शोहरतगढ़। स्थानीय विकास क्षेत्र कंपोजिट विद्यालय नकथर पर तैनात एक शिक्षक इन दिनों बीईओ संतोष कुमार शुक्ल के साथ प्राथमिक विद्यालयों पर निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। इसे लेकर उन विद्यालयों के शिक्षक उन्हें बीईओ के साथ देखकर भड़क जा रहे हैं और शिक्षक को खरी खोटी सुना दे रहे हैं।



यह शिक्षक अपने विद्यालय के बच्चों का भविष्य अंधकार में छोड़कर बीईओ के साथ चल रहे हैं। बुधवार को शिक्षक, बीईओ के साथ कंपोजिट विद्यालय लेदवा गए। वहां के प्रधानाध्यापक ने इन्हें विद्यालय गेट बाहर भगा दिया। कहा कि तुम्हारा यहां क्या काम, जाकर अपना विद्यालय देखों और वहां के बच्चों को पढ़ाओ और खरी-खोटी सुनाकर गेट के बाहर कर दिया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।






प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के अनुसार कंपोजिट विद्यालय नकथर पर तैनात शिक्षक पप्पू यादव अक्सर अपने विद्यालय को छोड़कर इधर-उधर नेतागिरी करते हैं। अन्य विद्यालयों पर जब भी बीईओ निरीक्षण के लिए जाते हैं। तो शिक्षक भी पहुंच जाते हैं। आए दिन शिक्षक पप्पू यादव अपने स्कूल से गायब रहते हैं।







वहीं, एक स्कूल के शिक्षक ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि कई शिक्षकों ने इनकी शिकायत करने के लिए कहा तो इन्होंने उन शिक्षकों पर अपना नेता गिरी वाला रौब दिखाकर कहा कि मेरी पैठ ऊपर तक है। मेरी शिकायत की तो कई शिक्षकों की हालत खराब हो जाएगी।



वहीं, बताते चले कि बुधवार को कंपोजिट विद्यालय लेदवा जब बीईओ के साथ पहुंचे शिक्षक पप्पू यादव तो इनकी सारी नेता गिरी गायब हो गई। इन्हें विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने गेट के बाहर भगा दिया। कहा कि विद्यालय टाइम पर दूसरे विद्यालय पर अधिकारी के साथ जाना यह ठीक नहीं है। यह कह कर उन्हें विद्यालय के गेट से बाहर कर दिया।