समय पर वेतन भुगतान के लिए राजकीय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी,मांग जल्द पूरी नहीं तो न्यायालय का सहारा लेने को होंगे विवश


प्रयागराज। राजकीय शिक्षक संघ ने नियमित बजट आवंटन कर प्रत्येक माह की पहली तारीख को वेतन भुगतान के लिए आवाज उठाई है। संगठन की तरफ से मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा गया है।




राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री डा. रविभूषण ने बताया कि मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि कोरोना काल में सभी शिक्षकों ने सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर सहयोग दिया, इसके बाद भी राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के विद्यालयों में अध्यापकों व कर्मचारियों को समय से वेतन नहीं मिल रहा है। जो बजट जारी किया गया उससे सिर्फ जुलाई का वेतन मिला है। इससे पूर्व शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश ने आश्वस्त किया था कि वेतन भुगतान संबंधी समस्या का सामना शिक्षकों व कर्मचारियों को नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री को सुझाव दिया गया है कि राजकीय विद्यालयों की तरह नान प्लान मद से बजट जारी कर वेतन भुगतान किया जा सकता है। इन स्कूलों में चिकित्सा प्रतिपूर्ति के बिलों का भुगतान भी नहीं हो रहा है। शिक्षक संघ ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द मांगों पर सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए तो न्यायालय का सहारा लेने को विवश होंगे।