सडक दुर्घटना में परिषदीय शिक्षिका की मौत

शाहजहांपुर। दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मीरानपुर कटरा क्षेत्र में मंगलवार दोपहर करीब दो बजे मुसर्रत खां की पुलिया के पास पति के साथ जा रही महिला शिक्षक झटका लगने से सड़क पर गिर गई। पीछे से आ रहे कंटेनर ने उन्हें कुचल दिया।


कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। शिक्षिका दीपावली की छुट्टी होने पर अपने पति और बेटी के साथ बाइक से मेरठ जा रही थी। पुलिस ने आजमगढ़ के कंटेनर को गिरफ्तार कर लिया है। मेरठ जिले के मवाना कस्बे की रहने वाली मंजू देवी (44) तिलहर ब्लॉक के गांव सलेमपुर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थीं। वह तिलहर क्षेत्र के एक मोहल्ले में किराये पर मकान लेकर रहती थीं।

छुट्टी होने पर मंजू देवी अपने पति देवेंद्र कुमार और करीब 16 वर्षीय बेटी राशि के साथ बाइक से अपने घर मेरठ जा रहीं थीं। कटरा चौराहा पार करने के बाद मुसर्रत खां की पुलिया के पास पहुंचते ही किसी वजह से झटका लगते ही बाइक पर पीछे बैठी मंजू सड़क पर गिर गई।बेटी राशि और बाइक चला रहे पति देवेंद्र बाइक पर बैठे रहे। तभी शाहजहांपुर से बरेली की तरफ जा रहे कंटेनर ने सड़क पर गिरी मंजू को कुचल दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस घायल को पास के एक निजी अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। हादसे बाद स्थानीय लोगों ने कंटेनर चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया कटरा थाना प्रभारी प्रवीण सोलंकी ने बताया कि मौके से आरोपी कंटेनर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। चालक आजमगढ़ जिले का रहने वाला है। पति की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।