मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में जताई भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

 

UP Weather Alert : मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में जताई भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी 
UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के लिए अगले 48 घंटे परेशान करने वाले हैं.मौसम विभाग के अनुसार 6 दिसंबर को कई जिलों समेत एनसीआर में बारिश हो सकती है. राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में रविवार की दोपहर में भी बादल देखा गया. इस कारण लोगों ने ठंड को महसूस किया. पिछले दिनों बारिश के कारण पश्चिमी यूपी में ठंड बढ़ गई है. अगले 48 घंटे में ठंड बढ़ने का अनुमान भी जताया गया है. इस दौरान दिन और रात के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.



मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश हो रही है. इस कारण पश्चिमी यूपी और एनसीआर में कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी. भले ही लखनऊ समेत कई जिलों में दोपहर को धूप निकल रही है, आने वाले दिनों ठंड में इजाफा होगा. इस दौरान शीतलहर की संभावनाएं भी जताई गई है. दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ के बनने से भी सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार हैं।


मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में कोहरे और फॉग का असर दिख रहा है. प्रदेश में ठंड भी बढ़ रही है. कोहरे के कारण सड़कों पर विजिबिलिटी कम है. आने वाल दिनों में कोहरा कहर बरपा सकता है. पारा गिरने से ठंड भी बढ़ेगी. विभाग का कहना है कि 10 दिसंबर तक राज्य की राजधानी लखनऊ समेत अधिकांश शहरों में बारिश की संभावना नहीं है. कुछ जगह बादल छाए हुए हैं. इस कारण हल्की बारिश भी हो सकती है. लखनऊ समेत कई शहरों में प्रदूषण के स्तर में भी सुधार नहीं हुआ है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇