बच्चों को निखार कर आगे बढ़ाएं शिक्षक: डीएम


श्रावस्ती

नवनिर्मित जिला पंचायत रिसोर्स सेन्टर के सभागार में गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जनपद स्तरीय बाल मेला का आयोजन किया गया। बाल मेले में जिले के समस्त विकास खण्डों के चयनित विद्यालयों के छात्रों की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई।

मेले का शुभारम्भ जिलाधिकारी नेहा प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी
ईशान प्रताप सिंह एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रभुराम चौहान ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्जवलन कर किया। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने विज्ञान प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और बच्चों को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि बाल मेला के आयोजन से छात्र-छात्राओं को प्रेरणा मिलेगी। छात्र-छात्राओं को किताबी ज्ञान के
साथ-साथ प्रायोगिक के तौर पर ज्ञान देना भी आज की आवश्यकता है। कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को मतदान करने के लिए शपथ दिलायी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जिले में आपरेशन कायाकल्प योजना चलाकर स्कूलो को बेहतर और सुन्दर बनाया गया है और सभी सुविधायें मुहैया कराई गई है। ताकि बच्चों को विद्यालय में कोई दिक्कत न होने पाए।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रभुराम चौहान ने कहा कि समाज में गुरुजनों का बहुत बड़ा महत्व है और गुरुजनों पर देश के नौनिहालों का भविष्य संवारने के लिए जो दायित्व सौंपा गया है। इसलिए अध्यापक अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देकर उनके भविष्य को सवारें। कार्यक्रम का संचालन जिला समन्वयक अजीत उपाध्याय ने किया।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇