वर्षों से पढ़ा रहे शिक्षकों को वेतन की उम्मीद, एक हजार एडेड जूनियर हाईस्कूल के सैकड़ों शिक्षकों का मामला


सूबे के एक हजार सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों के सैकड़ों शिक्षक 15 साल से बिना वेतन पढ़ा रहे हैं। इनके लिए राहत भरी खबर है। उप शिक्षा निदेशक अर्थ राजेंद्र प्रताप सिंह की ओर से सभी संबंधित मंडलीय शिक्षा निदेशक और बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर इन शिक्षकों की बाबत निर्धारित प्रारूप में जानकारी मांगी गई है।


पत्र के अनुसार वर्ष 2006 के अनुदानित एक हजार जूनियर हाईस्कूल के विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन दिलाने के संबंध में प्रदेश के जूनियर हाईस्कूल के शिक्षक, कर्मचारियों का प्रकरण उत्तर प्रदेश विधान परिषद की प्रशासकीय एवं विलंब समिति में विचाराधीन है। निदेशालय ने पत्रांक 4 सितंबर 2021 के जरिए शासन को पूर्व मे 332 शिक्षकों के सूची क्रम में सूचनाओं का परीक्षण कर तय प्रारूप पर उपलब्ध कराने को कहा है। विभिन्न जनपदों एवं मंडलों के शिक्षक, कर्मचारी अपने प्रत्यावेदन निदेशालय में सीधे उपलब्ध करा रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधान परिषद
की प्रशासकीय एवं विलंब समिति की बैठक पांच जनवरी को प्रस्तावित है। प्रदेश के सभी एडी बेसिक को जारी पत्र में कहा गया है कि विधान परिषद की वित्तीय व प्रशासकीय विलंब समिति की बैठक पांच जनवरी को प्रस्तावित है। वर्ष 2006 में अनुदानित एक हजार जूनियर हाईस्कूल विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन देने पर इसमें चर्चा होगी।

शिक्षक संघ का निर्वाचन कार्यक्रम जारी
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ प्रयागराज के कार्यकारिणी चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी डॉ. राजेश निरंजन ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। अनंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन एक जनवरी को आपत्ति और निस्तारण और अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन दो जनवरी को होगा। इसी दिन नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। आवश्यक हुआ तो मतदान तिथि की घोषणा निर्वाचन अधिकारी की ओर से की जाएगी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇