School Reopen: बेसिक स्कूलों में लौटी रौनक,कैसा रहा पहला दिन, क्या रहीं छात्रों शिक्षकों की उपस्थिति, जानिए


 School Reopen: बेसिक स्कूलों में लौटी रौनक,कैसा रहा पहला दिन, क्या रहीं छात्रों शिक्षकों की उपस्थिति, जानिए 

शाहजहांपुर में मतदान election के बाद गुरुवार को को सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य का शुभारंभ हो गया। बेसिक Basic स्कूलों के अलावा सीबीएसई तथा आईसीएसई के विद्यालयों में भी नर्सरी से लेकर सभी कक्षाएं class लगी। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ने बेसिक स्कूलों का निरीक्षण भी किया। हालांकि पहला दिन होने की वजह से उपस्थिति अपेक्षाकृत काफी कम रही।



अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी कोविड संक्रमण नियंत्रण होने पर बेसिक स्कूलों में शिक्षण कार्य शुभारंभ का आदेश जारी किया था। मतदान समाप्ति के बाद गुरुवार को सभी बेसिक स्कूलों में कक्षा एक से लेकर 8 तक की कक्षाओं का विधिवत शुभारंभ हो गया। सुबह 9:00 बजे विद्यालय school खुलने पर नियमित प्रार्थना के बाद सभी कक्षाएं लगे। कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार बच्चों को दूरी से बिठाया गया।


शिक्षकों ने साबुन से हाथ धुलवाए। इसके बाद दोपहर का भोजन भी कराया। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ने विद्यालयों का निरीक्षण भी किया। सीबीएसई CBSE बोर्ड के स्कूल तक्षशिला सेंटपाल, एसएसएमबी माधवराव सिंधिया आदि सभी स्कूलों में भी नर्सरी से कक्षा 12 तक शिक्षण कार्य हुआ। इस दौरान आनलाइन online चल रही सत्र परीक्षा का भी विद्यालय में ही आयोजन किया गया।