कस्तूरबा की छात्राओं को मिलेगा 1100 रूपये वजीफा, जारी हुआ बजट


निदेशालय ने आवंटित की धनराशि झांसी जिले के सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की छात्राओं को वजीफा की धनराशि प्राप्त होगी। इसके लिए निदेशालय ने बजट जारी कर दिया है। प्रत्येक छात्रा की इस योजना के अंतर्गत सौ सौ रुपये प्राप्त होते है जो साल में एकमुश्त 11 माह का 1100 रुपये दिया जाता है।


जिले में कस्तूरबा के नौ विद्यालय संचालित है। रसोई कस्तूरबा विद्यालय में इंटर की कक्षायें भी लगती है। इन विद्यालयों में अध्ययनरत सभी विद्यालयों को शासन स्तर पर समस्त सुविधायें दी जाती है। इनमें स्टाइपेंड मद से प्रत्येक वर्ष प्रति माह सौ सौ रुपये दिये जाते है। इस बार यह धनराशि डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी। बीएसए वेदराम के अनुसार निदेशालय ने धनराशि आवंटित कर दी है, जी डीबीटी के माध्यम से छात्राओं को प्राप्त होगी।

  • ₹3000 से लेकर ₹9000 तक बढ़ जाएगी पेंशन , सरकार ने महंगाई राहत में की बढ़ोतरी ,अब कितनी मिलेगी पेंशन, देखें पूरा कैलकुलेशन!
  • हौसला बढ़ाने वाला ऐलान: नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी सीधे डीएसपी बनेंगे
  • होली सहित अन्य पर्वो व त्योंहारों,पंचायत चुनाव तथा देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ने की स्थिति के दृष्टिगत प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के संबंध में आदेश
  • होमगार्ड विभाग में 30000 महिलाओं की भर्ती की तैयारी, लंबे समय से खाली पड़े हैं हजारों पद
  • होम बेस्ड एजूकेशन हेतु गम्भीर रूप से बहु -दिव्यांग बच्चो को लर्निग मैटेरियल एवं अन्य स्टेशनरी सामग्री उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में आदेश जारी