कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों-कॉलेजों में न लटके ताला, यूपी शिक्षा विभाग ने उठाया यह बड़ा कदम

मुरादाबाद में भी एक महिला शुक्रवार को कोरोना Corona संक्रमित Positive मिली थी। यह महिला दिल्ली होकर आइ थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग vibhag ने महिला के स्वजन के भी नमूने लिए हैं।गाजियाबाद में बच्चों के संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों school में जांच करने का प्लान बनाया है। इसके लिए शिक्षा विभाग shiksha vibhag को पत्र लिखा गया है। स्कूल-कालेज school- college में कोरोना Corona प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

 




12 से कम उम्र Years के बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। बच्चों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें लगातार मास्क लगाकर भी रखना होगा। हाथों को सैनिटाइज करते रहना है। इसको लेकर सभी स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें जाएंगे। कोरोना प्रोटोकाल Covid protokol का पालन कराया जाएगा। जिले के करीब 1525 स्कूलों school को शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag की ओर से पत्र Latter भेजा जाएगा।




इसके हिसाब से प्रतिदिन 10-15 स्कूलों school में स्वास्थ्य विभाग की टीमें जाएंगी। सभी के नमूने लिए जाएंगे। उन्हें कोरोना Corona प्रोटोकाल के बारे में भी बताया जाएगा। पहले से अधिक सतर्क होकर रहना है। Corona संक्रमण से घबराना नहीं है। बल्कि इससे सतर्क होकर रहना है। प्रतिदिन बच्चों के शरीर का टेम्प्रेचर भी मापा जाएगा। जिससे स्कूल school को भी हर बच्चे की जानकारी हो। सर्दी-जुकाम वाले बच्चों की पूरी डीटेल नोट की जाएगी। जिससे स्वास्थ्य विभाग को भी पूरी जानकारी रहे।



क्या कहते हैं अधिकारी



Muradabad के जिला सर्विलांस अधिकारी डा. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि शिक्षा विभाग को पत्र भेजा गया है। स्कूल कालेज school college में बच्चों के नमूने लिए जाएंगे। इसके साथ ही कोरोना Corona प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने पर जोर दिया जा रहा है। बच्चों को छोड़ने आने वाले अभिभावकों से भी प्रोटोकाल protocol का पालन कराया जाएगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇