बिना मान्यता के चल रहे 264 स्कूलों को नोटिस

प्रयागराज : जनपद में बिना मान्यता के चल रहे प्राथमिक व उच्च प्राथमिक निजी स्कूलों पर विभाग ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। सोमवार को शिक्षकों ने टोली बनाकर अपने क्षेत्र में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों में छापामारी की। अभियान के पहले दिन 264 विद्यालयों को नोटिस दी गई। स्कूल चलो अभियान को जनपद में पांच मई तक विस्तार दिया गया है। इसके तहत सभी अध्यापकों के साथ खंड शिक्षाधिकारी भी क्षेत्र में निकल रहे हैं। 




पंजीयन बढ़ाने के लिए अभिभावकों से संपर्क करने के साथ बिना मान्यता वाले स्कूलों पर भी कार्रवाई की जा रही है। बीइओ नगर मुख्यालय शिव औतार श्रीवास्तव ने बताया कि बहरिया में 12 बिना मान्यता वाले स्कूल बंद कराए जा चुके हैं। 60 विद्यालयों को नोटिस दी गई है। इसी क्रम में कौड़िहार में 20, हंडिया में तीन, प्रतापपुर में 15, धनुपुर में 17, नगर क्षेत्र में दो, मऊआइमा में 15, बहादुरपुर में 29, फूलपुर में 16, चाका विकासखंड में 10 बिना मान्यता वाले स्कूलों को नोटिस दी गई है। होलागढ़ में 15, मेजा में पांच, सैदाबाद में 15, कौधियारा में पांच, कोरांव में 24, जसरा में छह शंकरगढ़ में सात विद्यालय चिह्नित कर नोटिस दी गई है। शिक्षक नेता ब्रजेंद्र सिंह का कहना है कि जिन विद्यालयों को बंद कराया जा रहा है।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇