छात्रों ने शिक्षामित्रों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप , जांच के आदेश


पडरौना,

पडरौना ब्लॉक के एक परिषदीय विद्यालय की छात्राओं ने एक शिक्षामित्र पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। छात्राओं की शिकायत पर प्रधानाध्यापिका ने पूरे मामले की जांच कर सहायक अध्यापिकाओं के साथ बीईओ को पत्रक सौंपकर शिक्षामित्र पर कार्रवाई की मांग की है। बीईओ ने कमेटी गठित कर तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

स्कूल की कक्षा चार की तीन छात्राओं और उनके अभिभावकों ने 25 अप्रैल को प्रधानाध्यापिका से शिकायत की कि स्कूल में तैनात एक शिक्षामित्र उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं और मना करने पर मारपीट की धमकी देते हैं। प्रधानाध्यापिका ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्रक सौंप बताया है कि उन्होंने अपने स्तर से इस मामले की जांच की। स्कूल की छात्राओं से पूछताछ की तो पता चला कि शिक्षामित्र द्वारा पहले भी इस प्रकार की गलत हरकत की जा चुकी है। प्रधानाध्यापिका के साथ सहायक अध्यापिकाओं ने भी बीईओ से शिक्षामित्र के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। बीईओ ने शिक्षामित्र शिकायत को गंभीरता से लेते हुये जांच टीम गठित की है। उन्होंने एआरपी दुर्गेश त्रिपाठी व शिक्षक संकुल रोशनी कुमारी की संयुक्त कमेटी गठित कर विद्यालय में पहुंच शिक्षकों, छात्राओं व अभिभावकों से बातचीत कर पूरे मामले की जांच कर 3 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है।

मामला संज्ञान में आने पर तत्काल संयुक्त टीम गठित कर दी गई है। तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है। सोमवार को स्कूल पहुंचकर मामले की खुद भी जांच करूंगा। अगर शिक्षामित्र दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

देवमुनि वर्मा, बीईओ, पडरौना

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇