अनुपस्थित मिले दो अध्यापक, गुमशुदगी की तहरीर

 

नौगढ़ विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय हनुमानपुर में तैनात दो अध्यापकों के पांच दिनों से अनुपस्थित होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को स्कूल में प्रदर्शन किया। वहीं ग्रामीणों ने चकरघट्टा थाने में शिक्षकों की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। बीएसए के फोन पर आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।



विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय हनुमानपुर के दो अध्यापक पिछले पांच दिनों से गायब हैं। बृहस्पतिवार को स्कूल पहुंचे ग्रामीणों ने डीएम से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद डीएम संजीव सिंह ने बीएसए से जांच कराने की बात कही थी पर शुक्रवार को भी जब अध्यापक विद्यालय नहीं पहुंचे तो ग्रामीणों में काफी आक्रोश हो गया 20-25 ग्रामीणों ने विद्यालय पर ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं समाजसेवी जयप्रकाश सिंह सहित ग्रामीणों ने चकरहट्टा थाने में शिक्षकों की गुमशुदगी की तहरीर दी गई। ग्राम पंचायत बली के हनुमानपुर प्राथमिक विद्यालय पर शुक्रवार को सुबह ग्रामीण प्रधान पप्पू गोड समाजसेवी जयप्रकाश सिंह उर्फ शेख यादव के साथ पहुंचे और अध्यापकों के न मिलने पर धरने पर बैठ गए । धरना प्रदर्शन को खबर मिलते हो एसडीएम डॉ. अतुल गुप्ता ने एबीएसए अवधेश नारायण सिंह को निरीक्षण के लिए भेजा। निरीक्षण में दो अध्यापक भोपाल सिंह, मनु सिंह नदारद थे।

गुस्से में भरे ग्रामीणों ने अध्यापको तथा शिक्षा विभाग के खिलाफ अपना रोष जताया चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विद्यालय से अनुपस्थित अध्यापक नहीं आए तो वे स्कूल को बंद कर अपने बच्चों को घर बैठा लेंगे। उधर मोबाइल पर बीएसए के आश्वासन दिए जाने पर धरना समाप्त किया।

primarykamaster, updatemarts, up basic shiksha ,up basic shiksha news,upbasic news,up basic shiksha parishad news, primary ka master news,updatemart,

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇