परिषदीय स्कूलों में कार्यरत रसोइयों ने बीएसए आफिस पर धरना देकर गिनाईं मांगें

बस्ती। परिषदीय स्कूलों में कार्यरत रसोइयों ने शनिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना देकर अपनी मांगें गिनाईं। सीटू से संबद्ध मिड -डे मील रसोइया कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार विधानसभा चुनाव के दौरान किया अपना वादा पूरा करे। इस दौरान 11 सूत्री ज्ञापन भी बीएसए को सौंपा गया।

धरना को संबोधित करते हुए सीटू नेता कामरेड केके तिवारी ने एक मई को शिकागो में शहीद हुए मजदूरों को याद किया। यूनियन के जिला मंत्री ध्रुवचंद ने कहा कि भाजपा सरकार चुनाव के दौरान रसोइयों को लेकर किए वादे को पूरा करने में हीलाहवाली कर रही है। मानदेय में जो बढ़ोत्तरी की गई है वह अपर्याप्त है। धरना को समर्थन देने संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर के नेता जगराम गौड़ व विजय नाथ तिवारी ने मंडल के प्रत्येक जनपद में रसोइयों के विभिन्न समस्याओं को रखते हुए उसे हल करने की मांग की। सीटू नेता सुनील सन्यासी ने अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस को याद करते हुए स्वतंत्र व संयुक्त आंदोलनों की वकालत किया। संगठन के नेता राम निरख, नवनीत, विशाला, हरिश्चंद्र पांडेय ने मांगों का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री से उसे हल करने की मांग दोहराई। सभी ने चंद्रावती केस के निर्णय को लागू करने, नवीनीकरण समाप्त करने, बारह महीने का मानदेय दिए जाने, न्यूनतम वेतन 22000 रुपये किए जाने आदि मांग को जल्द पूरा करने की गुहार लगाई।

धरना को कमलेश द्विवेदी, कुशलावती, निशा, उर्मिला, चंद्रिका सिंह, सालिक राम, सरिता देवी, गोरखनाथ, राम चरन व सुमित्रा ने संबोधित किया।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇