परिषदीय विद्यालयों में नामांकित बच्चों की उपस्थित के लिए दिए निर्देश


गाजीपुर, । स्कूल चलो अभियान के तहत विद्यालयों में नामांकित बच्चों की उपस्थिती के लिए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में मंगलवार को वीसी के माध्यम से एआरपी व शिक्षा संकुलों को विस्तृत दिशा निर्देश देते हुए समीक्षा बैठक की। इस दौरान बच्चों की उपस्थिती पर निगरानी रखने व अनुपस्थित रहने वाले बच्चों के परिजनों से संपंर्क करने विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करने के लिए निर्देशित किए।



सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने कहा कि बच्चों के शत प्रतिशत नामांकन के लिए स्कूल चलो अभियान चलाया गया। इस दौरान लक्ष्य के सापेक्ष अधिक बच्चों का नामांकन किया गया। 20 मई तक विभाग की ओर से स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों के नामांकन होंगे। वहीं नामांकित बच्चों पर विद्यालय की विद्यालयों पर उपस्थिती अनिवार्य है। शासन की ओर से शत प्रतिशत बच्चों को शिक्षित करने के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे है। जिससे सभी बच्चे पढ़ व आगे बढ़े। वहीं कक्षा एक से पांच तक के पढ़ने वाले श्रमिकों के बच्चों को 150 व कक्षा छह से दस तक पढ़ने वाले बच्चों को 200 रूपया छात्रवृत्ति भी मिलेगा। इसके लिए बच्चों के अभिभावकों से संपर्क कर श्रम विभाग में पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान बीएसए हेमंत राव, श्रम प्रर्वतन अधिकारी पंचेश्वरी सहित विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇