बच्चों को प्राथमिक विद्यालयों में ही लगेंगे कोरोनारोधी टीके

 

बिजनौर। कोरोना का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। तीन लहरों के बाद अब चौथी लहर ने भी दस्तक दे दी है। जिसके चलते अब 5 से 12 साल तक बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बार टीकाकरण के ज्यादा सत्र प्राथमिक विद्यालयों में लगाए जाएंगे, इसकी तैयारी चल रही है। 

जिले में कोरोना की तीनों लहरों में काफी संख्या में लोग संक्रमित हुए थे। बच्चों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था। जिसके चलते अब कोरोना की चौथी लहर से पहले सरकार ने 5 से 12 साल तक के बच्चों के टीकाकरण को मंजूरी दे दी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के पास अभी सरकार की ओर से टीकाकरण को लेकर कोई सूचना नहीं आई है।


इस बार प्राथमिक विद्यालयों में टीकाकरण के ज्यादा सत्र लगाए जाएंगे क्योंकि 5 से 12 साल तक के ज्यादातर बच्चे प्राथमिक विद्यालयों में ही पढ़ते हैं। इसके साथ ही सीएचसी, पीएचसो के साथ-साथ जूनियर स्कूलों को भी टीकाकरण का केंद्र बनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण को लेकर सतर्क है।


हालांकि 12 से 14 साल तक के किशोरों के टीकाकरण की रफ्तार धीमी रही है। जिसके चलते अब स्वास्थ्य विभाग बच्चों के टीकाकरण को रफ्तार देने की तैयारी कर रहा है।

primary ka master, basic shiksha news, up basic news, basic shiksha parishad, updatemarts,uptet news, primary ka master current news today,updatemart

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇