शिक्षकों के वैन चालक ने परिषदीय स्कूल की छात्रा के साथ कीं अश्लील हरकतें


कानपुर से प्रतिदिन जिले आने वाले शिक्षकों के वैन चालक ने परिषदीय स्कूल की नौ वर्षीय मासूम छात्रा के साथ अश्लील हरकतें कीं। जानकारी पर परिजनों ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सोमवार को विद्यालय पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम को शिक्षकों के विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।


मामला देवमई ब्लाक के एक प्राइमरी विद्यालय का है। 26 अप्रैल को कानपुर से एक वैन शिक्षकों लेकर यहां पहुंची थी। वैन चालक परिसर के बाहर वैन खड़ी कर दी थी। लंच के समय एक नौ वर्षीय छात्रा स्कूल से बाहर निकली तो चालक ने उसका मुंह दबा दिया और अश्लील हरकतें की। इसी दौरान एक दूसरी छात्रा ने देख लिया। चालक के चंगुल से छूटी छात्रा स्कूल परिसर पहुंची और शिक्षक को मामले की जानकारी दी। लेकिन शिक्षक ने उसे ही डांट कर चुप करा दिया।


घर वालों को दी जानकारी

छात्रा ने घर पहुंचकर मामले की जानकारी परिजनों को दी और आपबीती सुनाई तो परिजनों ने मामले की जानकारी चाइल्ड लाइन के नम्बर 1098 में दी। जानकारी मिलते ही मुख्यालय से चाइल्ड लाइन से सत्यदेव और अजय कुमार सोमवार को बच्ची के घर पहुंचे। इसके बाद स्कूल पहुंचकर शिक्षकों से जानकारी लेनी चाही लेकिन शिक्षकों ने उनका विरोध कर दिया। इसके बाद चाइल्ड लाइन की सूचना पर पीआरवी भी पहुंची। चाइल्ड लाइन के कर्मचारियों ने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी दी तो पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने स्कूल में खड़ी उसी वैन को कब्जे में ले लिया और पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

घटना के दिन से फरार है चालक


बता दें कि घटना वाले दिन जैसे ही छात्रा ने शिक्षक को जानकारी दी तो शिक्षक वैन के पास जाने लगे। यह देख वैन चालक मौके से भाग निकला। इसके बाद शिक्षकों की सूचना पर वैन मालिक ने दूसरे चालक की व्यवस्था की और उसे वैन में चालक के रूप में लगा दिया गया। सोमवार को जब पुलिस स्कूल पहुंची तो दूसरा चालक मिला है। एसओ नीरज यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित चालक की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇