UP BOARD : यूपी बोर्ड रिजल्ट के बारे में सचिव ने कहीं यह बात


। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट-2022 की परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड सचिव ने कहा है कि परिणाम जारी करने की तिथि के संबंध में अंतिम निर्णय शासन से लिया जाएगा। नतीजा घोषित करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। आज नौ जून को परिणाम जारी करने की वायरल खबर को उन्होंने अफवाह बताया। उन्होंने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा के अंक भेज दिए गए हैं और अगले कुछ दिनों के भीतर यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में 47,75,749 परीक्षार्थी हुए थे शामिल

यूपी बोर्ड की परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल तक कराई गई। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट को मिलाकर 51,92,689 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। हाईस्कूल के 27,81,654 और इंटरमीडिएट के 24,11,035 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट को मिलाकर 47,75,749 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इस संख्या में हाईस्कूल के 25,25,007 और इंटरमीडिएट के 22,50,742 परीक्षार्थी शामिल हैैं। इस बार पहले लिखित परीक्षा संपन्न कराई गई। उसके बाद प्रायोगिक परीक्षा कराई गई। अब परिणाम घोषित करने की तैयारी कर ली गई है।


आज रिजल्ट जारी होने की फैला दी गई अफवाह

यूपी बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। अब परीक्षा परिणाम जारी करने के संबंध में शासन स्तर से निर्णय होना है। शासन की अनुमति मिलने पर परिणाम घोषित किया जाएगा। माना जा रहा है कि परिणाम घोषित करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। अगले हफ्ते भर में किसी भी दिन परिणाम घोषित किया जा सकता है। माना जा रहा है कि 15 जून तक रिजल्ट हर हाल में घोषित हो जाएगा लेकिन आज नौ जून को रिजल्ट आने की खबर को सचिव ने अफवाह बताया है।

 

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇