डेढ़ साल से खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा के प्राप्तांक, कटऑफ का इंतजार


प्रयागराज । खंड शिक्षा अधिकारी का चयन परिणाम जारी हुए डेढ़ साल बीत चुके हैं, लेकिन इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के प्राप्तांक और कटऑफ अंक अब तक जारी नहीं किए गए। इस परीक्षा का परिणाम 31 जनवरी 2021 को घोषित किया गया था।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बीईओ के 309 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद प्राप्तांक एवं कटऑफ जारी किए जाने का प्रावधान है, लेकिन परिणाम आए डेढ़ साल बीत चुके हैं और अभ्यर्थियों इंतजार खत्म नहीं हो रहा।

एक अभ्यर्थी ने जब सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत आयोग से जानकारी मांगी तो चार अगस्त को जवाब दिया गया कि कटऑफ एवं प्राप्तांक शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। वेबसाइट का अवलोकन करते रहें। सूचना के अधिकार के तहत यह जानकारी भी दी गई कि कटऑफ एवं प्राप्तांक जारी होने के बाद अभ्यर्थी चाहें तो आवेदन कर आयोग कार्यालय में उपस्थित होकर अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का अवलोकन कर सकते हैं।

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय का आरोप है कि आयोग तकरीबन सभी परीक्षाओं में प्राप्तांक एवं कटऑफ जारी करने में देर कर रहा है, जबकि पहले परिणाम वाले दिन ही प्राप्तांक एवं कटऑफ अंक जारी कर दिए जाते थे ।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇