टास्क फोर्स ने परिषदीय विद्यालयों का किया निरीक्षण, गैरहाजिर रहे शिक्षक, जारी हुआ नोटिस


 वाराणसी। टास्क फोर्स ने शनिवार को हरहुआ ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। विभिन्न विद्यालयों में सहायक अध्यापक, अनुदेशक व शिक्षामित्र गैरहाजिर मिले। बीएसए ने सभी अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोक दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश ने चिरईगांव के स्कूलों का निरीक्षण किया गया प्राथमिक विद्यालय कमीली में प्रधानाध्यापक वीरेंद्र गुप्ता बिना सूचना अनुपस्थित थे। विद्यालय में 219 नामांकन के सापेक्ष तीन छात्र उपस्थित थे।






कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण के दौरान कई खामियों मिली प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षक व दो अनुदेशक गैरहाजिर थे।

विद्यालय में न तो विज्ञान प्रयोगशाला न पुस्तकालय और न ही टीएलएम का निर्माण किया गया है। प्राथमिक विद्यालय अल्लीपुर में नामांकित बच्चों में एक भी उपस्थित नहीं थे। प्रधानाध्यापक शैल प्रभा कंपोजिट ग्रांट का विवरण भी नहीं उपलब्ध करा पाई। बच्चों के खेलकूद के लिए क्रम उपकरण बोरे में बंद मिले।




कंपोजिट स्कूल अमरपट्टी में संविलियन के बाद विद्यालय का प्रभार लेने को कोई शिक्षक तैयार नहीं। ऐसे में दो साल से स्कूल में न तो मध्यान भोजन बन रहा और न ही कंपोजिट ग्रांट का उपयोग हो रहा है। 



प्राथमिक विद्यालय संरया प्रथम में पिछले दो साल में जारी कंपोजिट  ग्रांट का उपयोग नहीं हुआ है। खामियों को देख बीएसए ने सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇