प्रधान व प्रधानाध्यापक मिलकर विद्यालयों में बनाएं शैक्षिक माहौल


भरखनी (हरदोई): आपरेशन कायाकल्प एवं निपुण भारत मिशन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए भरखनी ब्लाक में पहली दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें प्रधान व प्रधानाध्यापकों को मिलकर विद्यालय में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा और शैक्षिक वातावरण बनाने पर जोर दिया गया। ताकि विद्यालयों का कायाकल्प हो सके और बच्चे भी पढ़ लिखकर आगे बढ़ें। इस मौके पर अच्छा काम करने वाले प्रधानों को सम्मानित भी किया गया।गन्ना समिति के निदेशक धीरेंद्र प्रताप सिंह व एसडीएम सवायजपुर राकेश सिंह ने कार्यशाला की शुरुआत कराई।

उन्होंने मौजूद प्रधान व प्रधानाध्यापकों से कहा कि दोनों मिलकर विद्यालय हित में काम करें। पंचायतों को कायाकल्प से विद्यालयों में काम कराने हैं और अध्यापकों को वहां पर अच्छा शैक्षिक माहौल बनाना है। पंचायत सचिव विशेष ध्यान दें। खंड विकास अधिकारी एपी सिंह ने सभी प्रधानों से कहा कि विद्यालयों में जो भी काम हैं वह कायाकल्प के तहत कराएं। कार्यक्रम की आयोजक खंड शिक्षा अधिकारी पूजा सिंह ने कहा कि जब विद्यालय भवन सुंदर होगा तभी अच्छा माहौल बन पाएगा। उन्होंने प्रधानाध्यापकों से कहा कि वह प्रधानों केे

लकर काम करें। मंगलवार से शुरू हुई कार्यशाला बुधवार को समाप्त हो गई, जिसमें सभी प्रधान, प्रधानाध्यापक व पंचायत सचिव आदि मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇