वृद्धावस्था पेंशन न मिले तो 14567 पर करें शिकायत


ऑनलाइन प्रमाणीकरण

आधार प्रमाणीकरण हेतु लाभार्थी जनसुविधा केंद्र , साइबर कैफे , निजी इंटरनेट युक्त कम्प्यूटर अथवा ड्ट मोबाइल के माध्यम से विभागीय वेबसाइट https://sspy-up.gov . in / पर लॉगिन कर सकते हैं । यदि आधार प्रमाणीकरण करने में कोई भी समस्या आए तो जनपद में जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में आधार कार्ड , रेजिस्ट्रेशन नम्बर , बैंक अकाउंट नम्बर एवं मोबाइल नम्बर के विवरण के साथ जाकर आधार प्रमाणीकरण कराया जा सकता है ।

लखनऊ, विशेष संवाददाता। प्रदेश के समाज कल्याण विभाग द्वारा चलायी जा रही राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत अगर अभी तक किसी लाभार्थी को अब तक पेंशन की राशि नहीं मिल पायी है तो वह एल्डर हेल्प लाइन 14567 पर फोन करके अपनी समस्या दर्ज करवा सकता है। विभागीय प्रतिनिधि ऐसे लाभार्थी तक पहुंच कर उनकी समस्या का समाधान करेंगे।

यह जानकारी राज्य के समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने दी है। मंगलवार को जारी एक बयान में उन्होंने कहा है कि अब अपात्र लाभार्थी समाज कल्याण विभाग की राष्ट्रीय वृद्धा अवस्था पेंशन योजना का लाभ नहीं ले पाएंगे ।


चल रहा आधार प्रमाणीकरण: उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग की ओर से राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेन्शन योजना में आधार प्रमाणीकरण का कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है । आधार प्रमाणीकरण का उददेश्य पेंशन योजना में दोहरेपन ( एक लाभार्थी का कई पेंशन योजनाओं से लाभ लेना) को रोकना , मृतक एवं अपात्र पेंशनरों को योजना से हटाना है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇