डीएम ने दिए शिक्षकों-कर्मचारियों की संबद्धता की जांच के आदेश


शाहजहांपुर। डीएम ने मोहल्ला किला स्थित कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया कंपोजिट विद्यालय किला के निरीक्षण के दौरान डीएम ने वहां तैनात दो शिक्षकों/कर्मचारियों के अन्य स्थान पर संबद्ध होने पर उनकी संबद्धता की जांच कराए जाने के आदेश दिए।



उमेश प्रताप सिंह ने बच्चों के अभिभावकों के खातों में ड्रेस बनवाने के लिए देय धनराशि का आधार सीडिंग न होने के कारण अभी तक अंतरण न होने पर नाराजगी जताई। कार्यालय सहायक एवं बीएसए से जवाब-तलब किया। उन्होंने प्रधानाध्यापिका को निर्देश दिए कि जिन बच्चों के अभिभावकों के खातों में ड्रेस बनवाने के लिए धनराशि भेजी जा चुकी है, उनसे बैठक कर यह सुनिश्चित करें कि उस धनराशि का उपयोग ड्रेस बनवाने में ही किया जाए।






डीएम ने शिक्षकों से समय से स्कूल खोलने और बंद करने के लिए कहा। कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के निरीक्षण में डीएम ने वार्डन को निर्देश दिए कि विद्यालय में मरम्मत संबंधित कार्यों को चिह्नित करते हुए सूची बनाकर भेजें। इससे मरम्मत संबंधित कार्यों को कराया जा सके। डीएम ने कहा कि भोजन की गुणवत्ता मानक के 

अनुरूप रहे तथा भोजन निर्धारित रोस्टर के अनुसार ही उपलब्ध कराया जाए भोजन की गुणवत्ता में किसी भी तरह का समझौता न किया जाए।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇