शिक्षक ने छात्र को अन्य छात्रों से पिटवाया


 

खानपुर नगर स्थित एक अर्द्धसरकारी विद्यालय में अनुसूचित जाति के छात्र को एक शिक्षक ने स्कूल परिसर में ही अन्य छात्रों से पिटवाया। आरोप है कि शिक्षक समेत आरोपी छात्रों ने उससे जातिसूचक शब्द भी कहे। पीड़ित छात्र ने पुलिस को शिक्षक व सात छात्रों को नामजद करते हुए शिकायत दी है।





नगर के अंबेडकर कार्ड निवासी प्रवेश एसएल इंटर कालेज में कक्षा नौ का छात्र है। आरोप है कालेज में संविदा पर तैनात एक शिक्षक के सामने सोमवार को अवकाश के बाद समुदाय विशेष के छात्रों ने उसकी पिटाई की। इसके बाद जब मामले में आरोपी शिक्षक से शिकायत की गई तो उसने आरोपियों का साथ दिया और उसको दोबारा से पिटाई कराई। वह बमुश्किल आरोपी छात्रों के चंगुल से बचकर भागा कालेज से निकलते ही चौराहे पर बैठे साधी युवकों ने छात्र को फिर से दबोच लिया और फिर से जमकर मारपीट की। मंगलवार को पीड़ित छात्र के परिजनों समेत बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के लोगों ने स्कूल गेट पर हंगामा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।




एक पखवाड़े पूर्व विद्यालय में हुई थी छेड़छाड़ विद्यालय परिसर में प्रधानाचार्य के सामने छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी भाई द्वारा विरोध करने पर आरोपी छात्र द्वारा मारपीट की गई थी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने छेड़छाड़ की धाराओं में कार्रवाई की थी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇