निपुण भारत प्रशिक्षण में शिक्षकों के खाने में खेल


मौसम के कारण हलवाई खाना बनाने की व्यवस्था नहीं कर सका, जिससे डिब्बा बंद खाना दिया जा रहा है, लेकिन खाने में जो मेन्यू में दिया गया है वह सब सामान शामिल किया गया है। -संजय सिंह, बीईओ कुंडा


कुंडा,। बीआरसी केन्द्र पर निपुण भारत अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। विभाग की ओर से सुबह नाश्ते, दोपहर में भोजन फिर शाम को नाश्ते की व्यवस्था की गई है। इसके लिए बाकायदा विभाग ने मेन्यू जारी किया है। कुंडा में इसके उलट किया जा रहा है। मेन्यू के बजाय शिक्षकों को डिब्बा बंद भोजन दिया जा रहा है।

निपुण भारत अभियान के तहत कुंडा बीआरसी केन्द्र पर प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। चक्रवार चल रहे प्रशिक्षण में एक चक्र में चार दिन के प्रशिक्षण में सौ शिक्षकों को शामिल किया जा रहा है। कुंडा में गुरुवार को तीसरे चक्र का प्रशिक्षण शुरु हुआ। विभाग की ओर से प्रशिक्षण में शामिल होने वाले शिक्षकों को नाश्ते खाने के लिए मेन्यू तैयार किया गया। लेकिन कुंडा बीआरसी में मीनू के मुताबिक खाना बनाकर शिक्षकों को खिलाने के बजाय उनको डिब्बा बंद भोजन दिया जा रहा है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇